Prabhat Chingari
उत्तराखंड

घर पर खोल सकेंगे मिनी बार.कुछ शर्तो के साथ..

: शराब के शैकीनों के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आई है। अब वह घर में भी अपने हिसाब से शराब पी सकेंगे। उत्तराखंड सरकार की 2023-24 की नई आबकारी नीति में घर पर मिनी बार रखने के लिए लाइसेंस देने का एक नया प्रावधान पेश किया गया है, लेकिन कुछ प्रमुख शर्तों के साथ। टाइम्स ऑफ इंडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिला आबकारी अधिकारी (देहरादून) राजीव चौहान ने बताया कि जो कोई भी पिछले पांच वर्षों से आईटी रिटर्न दाखिल कर रहा है, वह जिला मजिस्ट्रेट दर कार्यालय में लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकता है।
वहीं आवेदनकर्ता को 12,000 रुपये के वार्षिक शुल्क पर होम बार लाइसेंस जारी होगा। एक बार मंजूरी मिलने के बाद, लाइसेंस धारक नौ लीटर भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल), 18 लीटर विदेशी अल्कोहोल, नौ लीटर वाइन और 15.6 लीटर बीयर घर पर रख सकता है। हालांकि, होम मिनी-बार लाइसेंस चाहने वाले किसी भी व्यक्ति को कुछ शर्तों को पूरा करने के बारे में एक शपथ पत्र जमा करना होगा।
जिला आबकारी अधिकारी (देहरादून) राजीव चौहान ने बताया कि किसी को बार का उपयोग केवल व्यक्तिगत उपयोग के लिए करना होगा। किसी भी व्यावसायिक गतिविधि की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा, अधिसूचित शुष्क दिनों पर बार को बंद रखना होगा। लाइसेंसधारी को यह सुनिश्चित करना होगा कि परिवार में 21 वर्ष से कम उम्र का कोई भी उस क्षेत्र में न आए जहां बार स्थापित है। इसके अलावा, बार लाइसेंस का नवीनीकरण “होम बार” का निरीक्षण करने के बाद किया जाएगा।

Related posts

अनाधिकृत ढाबों पर नहीं रुकेगी अब रोडवेज की बसें

prabhatchingari

भाजपा प्रत्याशी त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हरिद्वार लोकसभा सीट से किया ऑनलाइन नामांकन

prabhatchingari

फ्लो उत्तराखंड ने ‘ए डे लेट, एंड ए रुपी शॉर्ट’ विषय पर सेमिनार किया आयोजित

prabhatchingari

आगजनी में प्रभावित सभी दुकानदारों को मदद के तौर पर मिलेगें एक-एक लाख: महाराज

prabhatchingari

लिटरेचर फेस्टिवल के 5वें संस्करण में देखने को मिलेगा साहित्य, संस्कृति और सिनेमा का संगम

prabhatchingari

इस्कॉन की दून अस्पताल में एक रसोई और मुफ़्त भोजन वितरण प्रणाली का स्वास्थ्य मंत्री डॉ ने किया शुभारंभ

prabhatchingari

Leave a Comment