Prabhat Chingari
खेल–जगत

33 वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में उत्तराखंड की टीम ने जीता कांस्य

देहरादून:-33 वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में उत्तराखंड की टीम द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया। देशभर से आई टीमों के मध्य अपने दमदार प्रदर्शन से कांस्य पदक विजेता टीम के खिलाड़ियों का आज उत्तराखंड पहुंचने पर हरिद्वार में कबड्डी एवं अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ियों एवं खेलप्रेमियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए उत्तराखंड कबड्डी संघ के अध्यक्ष महेश जोशी ने बताया कि बिहार की राजधानी पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर में 31 मार्च से 03 अप्रैल तक आयोजित इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में देशभर से आई मजबूत टीमों के बीच उत्तराखंड की टीम द्वारा कांस्य पदक हासिल कर देशभर में उत्तराखंड का नाम रोशन किया गया।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में हरियाणा ने प्रथम, राजस्थान ने द्वितीय तथा उत्तराखंड व गोवा ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। उत्तराखंड ने अपने प्रथम मैच मे महाराष्ट्र की मजबूत टीम को 58-58 पर रोक कर प्रतियोगिता मे बड़ा उलटफेर किया।
उत्तराखंड ने दूसरे मैच में उड़ीसा को 78-28 के बड़े अन्तर से हराया। तीसरे मैच मे उत्तराखंड की टीम कर्नाटक को 40-27 के अन्तर से हराकर प्रि-क्वार्टर फाइनल मे पहुंची। फाइनल मैच मे उत्तराखंड ने असम को 47-44 के अन्तर से हराकर क्वार्टर फाइनल मे स्थान बनाया। क्वार्टर फाइनल मे उत्तराखंड ने तमिलनाडु को 41-40 से हराकर तृतीय स्थान प्राप्त किया।
टीम की कोच तनु चौधरी ने बताया कि उत्तराखंड की कप्तान भूमिका ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता में सबसे अधिक अंक बनाए। भूमिका की कप्तानी में टीम का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।
*टीम की सूची*
1. भूमिका – कप्तान
2. तनीषा
3. भावना चौहान
4. आयुषी
5. समीक्षा
6. स्नेहा यादव
7. ज्योति चौहान
8. कुसुम चौहान
9. प्रियांशी रावत
10. तनीषा
11. अमीषा चौहान
12. साक्षी चंद
टीम मैनेजर और उत्तराखंड कबड्डी संघ के सचिव चेतन जोशी ने बताया कि विजयी खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि खेल विभाग के प्रधान सचिव डॉ. बी राजेन्दर (आई.ए.एस.), विशिष्ट अतिथि बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवींद्रन शंकरण (आई.पी.एस.), बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव पंकज कुमार राज (आई.पी.एस.) तथा विशेष रूप से इस समारोह में शिरकत करने आईं अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी प्रियंका पिलनिया और पूजा द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।
इस अवसर पर उत्तराखंड कबड्डी संघ के अध्यक्ष महेश जोशी, सचिव चेतन जोशी के साथ ही नरेंद्र सिंह रौथाण, ऋषिपाल सिंह, शालू तोमर, तुलसी चौहान, नितिन राठी, रवि राठी, चन्द्रशेखर रुहेला, कृपाराम, रविन्द्र सिंह, प्रेम सिंह, सुमित कुमार, अनुज कुमार, मोहित कुमार व अन्य खिलाड़ियों द्वारा टीम को बधाई दी गई तथा स्वागत किया गया।

Related posts

योग व्यक्ति की मनोबल एकाग्रता, पढने की क्षमता को बढाने के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक तौर पर बनाता है मजबूत -रेखा आर्या*

prabhatchingari

ऐतिहासिक पहल पर लगी मुहर, 31 पदक विजेता खिलाड़ियों का सरकारी नौकरी के लिए चयन

prabhatchingari

रिकार्डो पावेल का शतक, इंडिया कैपिटल्स की पहली जीत

prabhatchingari

लेह से मनाली तक 428 किमी अनुराग सैनी की शानदार यात्रा, वीरों को रही समर्पित

prabhatchingari

उत्तराखण्ड अर्न्तविद्यालयी जिमनास्टिक में ओवरऑल विजय रहा सेंट जॉर्ज कॉलेज मसुरी

prabhatchingari

यूनिवर्सिटी में पदस्थ कर्मचारियों ने 2 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी, परीक्षाएं होंगी प्रभावित | Employees posted in the university warned to go on indefinite strike from June 2, examinations will be affected

cradmin

Leave a Comment