Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीयव्यापार

अवीवा इंडिया ने गारंटीड लाईफटाईम इंकम को सुनिश्चित करने के लिए पेश किया अवीवा सिग्नेचर मंथली इंकम प्लान

देहरादून, भारत के सबसे भरोसेमंद प्राइवेट लाईफ इंश्योरेन्स ब्राण्ड अवीवा लाईफ इंश्योरेन्स ने अवीवा सिगनेचर मंथली इंकम प्लान के लॉन्च की घोषणा की है। एक एंडॉओमेन्ट प्लान जो व्यक्तियों और परिवारों को गारंटीड लाईफटाईम मंथली इंकम और (#ForTheLongRun) फॉर दा लॉन्ग रन के लिए फाइनैंशियल सुरक्षा प्रदान करेगा।
इस नए प्लॉन में दो ऑफर्स हैं, जो उपभोक्ताओं को चुनी गई पेआउट अवधि के दौरान गारंटीड मंथली इंकम के साथ आर्थिक सुरक्षा प्रदान करेगा। उपभोक्ताओं को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करना और उनके नियमित खर्च को कवर करना तथा अनिश्चितता के समय में उन्हें आर्थिक सुरक्षा का आश्वासन देना इस प्लान का मुख्य उद्देश्य है।
25-48 वर्ष के लोग, जो अपने रिटायरमेन्ट के लिए प्लान करना चाहते हैं, उन्हें यह प्लान 35 साल के पॉलिसी टर्म और 45 साल तक की अवधि के साथ लाईफटाईम मंथली इंकम की गारंटी देता है।
49-60 वर्ष के लोगों के लिए 20 साल तक के पॉलिसी टर्म और 30 साल तक की पेआउट अवधि के लिए लाईफटाईम मंथली इंकम के साथ चिंतामुक्त रिटायरमेन्ट की गारंटी देता है।
यह प्लान कम उम्र के उपभोक्ताओं के लिए भी फायदेमंद है, इसकी शुरूआत 3 साल की उम्र से की जा सकती है, यह नियमित आय के साथ सभी नियोजित एवं अनियोजित खर्च पूरे करता है जैसे ट्रिप्स, कॉलेज की फीस, बिल, गिफ्ट आदि का खर्च। वित्त्तीय नियोजन के लिए यह दृष्टिकोण उपभोक्ताओं की परिस्थितियों और उनके लक्ष्यों अनुसार उनकी आय को कस्टमाइज़ कर उन्हें सक्षम बनाता है।
इसके अलावा यह प्लान लाईफ इंश्योरेन्स के फायदे भी देता है और पॉलिसी की अवधि के दौरान पॉलिसी धारक की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के मामले में नॉमिनी को एकमुश्त राशि उपलब्ध कराता है।
पेआउट अवधि के दौरान पॉलिसी धारक की मृत्यु के मामले में उनके नॉमिनी को प्लान के अनुसार मंथली इंकम मिलेगी और साथ ही पेआउट अवधि के अंत में चुकाया गया कुल प्रीमियम भी लौटाया जाएगा।
श्री विनीत कपाही, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट और हैड ऑफ मार्केटिंग ने कहा, ‘‘अवीवा सिगनेचर मंथली इंकम प्लान वित्तीय सुरक्षा को सुनिश्चित करने की दिशा में हमारी एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। हमारा उद्देश्य गारंटीड लाईफटाईम मंथली इंकम के समाधान उपलब्ध कराना है, जो दीर्घकालिक बचत के साथ उपभोक्ताओं की आर्थिक सुरक्षा को सुनिश्चित करें। प्रत्यास्थ विकल्पों, गांरटीड फायदों और बेहतर सुरक्षा के साथ यह प्लान उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।’

Related posts

चमोली जिला सहकारी बैंक जनपद चमोली और रूद्रप्रयाग की 56वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक शुक्रवार को गोपेश्वर में संपन्न

prabhatchingari

वित्त-वर्ष 2024 में केप्री ग्लोबल कैपिटल ने 94,000 ग्राहकों को नई कार के लिये दिया 10,000 करोड़ से अधिक का लोन

prabhatchingari

पेड़ से टकराया अनियंत्रित ट्रक, ड्राइवर की मौत, जांच में जुटी चंदिया पुलिस | Uncontrolled truck collided with tree, driver died, Chandia police engaged in investigation

cradmin

हाई कोर्ट नैनीताल द्वारा आयोजित दो दिवसीय परिवार न्यायालय संबंधी मामलों पर कार्यशाला संपन्न

prabhatchingari

श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल हुए महाराज

prabhatchingari

पीएनबी ने अपने ग्राहकों से 19.03.2024 तक केवाईसी विवरण अद्यतन करने का आग्रह किया है

prabhatchingari

Leave a Comment