Prabhat Chingari
राजनीती

केरल स्टेट कोपरेटिव कोयर मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (कोयरफेड) को स्वर्ण मंदिर से एक करोड़ रुपयों का मिला आर्डर

देहरादून:- गुरु नगरी के स्वर्ण मंदिर के दरवाजे और गलियारे अब केरल में बने कोयर उत्पादों के साथ मेहमानों और संगतों का स्वागत करेगी। केरल स्टेट कोपरेटिव कोयर मार्केटिंग फेडरेशन लिमेटिड (कोयरफेड) को गत दिनों स्वर्ण मंदिर से कोयर उत्पादों के लिये एक करोड़ रुपयों का आर्डर प्राप्त हुआ है। कोयरफेड के अधिकारियों के अनुसार 100 रोलिंग मैटिंग वाले एक पहले कंटेनर की खेप जल्द ही अमृतसर भेज दी जायेगी।

कोयरफेड के अध्यक्ष टीके देवाकुमार (पूर्व विधायक) ने हाल ही में स्वर्ण मंदिर का दौरा किया और वहां गुरुद्वारा प्रबंधकों से चर्चा की। उन्होंने बताया कि कोयरफेड स्वर्ण मंदिर को कोयर उत्पादों की आपूर्ति करता रहा है लेकिन उनके रिश्तों में कुछ अंतर पैदा हो गये थे जो कि सुचारु हो गये हैं। कोयरफेड अब गुरु नगरी में अपने उत्पादों की आपूर्ति फिर से शुरू कर प्रसन्न है। कोयर उत्पादों में आपार क्षमताओं के चलते कोयरफेड अब अन्य राज्यों में अपने बाजार तलाशने की योजना बना रहा है।

इसके अलावा, कोयरफेड को क्रिकेट मैट की आपूर्ति के लिये चेन्नई क्रिकेट एसोसिएशन से पचास लाख रुपये का आर्डर भी मिला था।

वर्ष 1979 में गठित कोयरफेड नारियल की जटाओं को उपयोग में लाने वाले कारीगरी को सहकारी समितियों की सर्वोच्च फेडरेशन है जिसके कोयर उत्पादों को समूचे देश के प्रतिष्ठानों के साथ डोमेस्टिक और कमर्शियल उपयोगों में लाये जाते रहे हैं।

Related posts

इंडिया गठबंधन में भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है : नड्डा

prabhatchingari

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी चौहान ने कहा,  मंडल स्तर पर एक मार्च से चलेगा प्रदेश मे वृहद तीन दिवसीय लाभार्थी संपर्क अभियान

prabhatchingari

कांग्रेस का आरोप,हार के डर से निकायों के चुनाव नहीं कराना चाहती है भाजपा सरकार…

prabhatchingari

PM मोदी ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को सौंपा इस्तीफा…

prabhatchingari

कांग्रेस के नेता बरसाती मेंढक की तरह, जो केवल चुनाव के वक्त दिखते हैं: मुख्यमंत्री धामी

prabhatchingari

13 अप्रैल को चुनावी हुंकार भरने उत्तराखंड पहुंचेंगी प्रियंका गांधी

prabhatchingari

Leave a Comment